You are currently viewing Annual Mela of Devi Nagar Ambala City will be Celebrated on 11-12 March 2023

Annual Mela of Devi Nagar Ambala City will be Celebrated on 11-12 March 2023

देवी नगर अंबाला शहर का 48वां सलाना मेला व महायज्ञ 11-12 मार्च 2023 को करवाया जाएगा

ओम भारद्वाज के संरक्षण में चुनी गई कश्यप राजपूत पंजाबी वैल्फेयर सोसायटी की नई कार्यकारिणी

नई कार्यकारिणी के साथ संरक्षक ओम भारद्वाज

अम्बाला, 2-10-2022 (क.क.प.) – देवी नगर, अंबाला शहर जहां पर कश्यप समाज के बहुत से परिवारों या वंशों की देहरी या जठेरों का स्थान बना हुआ है वह कश्यप समाज का पूज्नीय स्थान है। यहां मार्च महीने में होने वाले वार्षिक महायज्ञ व मेले की शुभ तारीख कश्यप समाज के कुल पुरोहित पंडित अनिल कुमार शर्मा ने ज्योतिष गणना के अनुसार निकाली है। इस शुभ तारीख 11 व 12 मार्च 2023 को कुल देवी देवताओं का वार्षिक मेला कश्यप राजूपत पंजाबी वैल्फेयर सोसयाटी (रजि.) के प्रधान अनूप भारद्वाज की अध्यक्षता में करवाया जाएगा। अनूप भारद्वाज की अध्यक्षता में यह पहली बार है जब करीब 6 महीने पहले ही मेले की तैयारी शुरु कर दी गई है। यहां देवी नगर प्रांगण में पूरे भारत देश से कश्यप राजपूत परिवार अपने कुल देवता का आशीर्वाद लेने के लिए शामिल होते हैं। जानकारी देते हुए अनूप भारद्वाज ने बताया कि 11 मार्च 2023 को मां भगवती का जागरण करवाया जाएगा और 12 मार्च को भंडारा आयोजित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी मेले में संगत के लिए हरेक प्रकार ही सहूलत का प्रबंध किया जाएगा और मेले के दौरान कोई भी अभद्र व्यवहार सहन नहीं किया जाएगा।
इसके साथ ही कश्यप राजपूत पंजाबी वैल्फेयर सोसायटी (रजि.) की नई कार्यकारिणी भी घोषित की गई। सोसायटी के संरक्षण ओम भारद्वाज और चेयरमैन ओम मेहरा बरेली वालों की मौजूदगी में कार्यकारिणी के सदस्यों की घोषणा की गई। सभी सदस्यों को उनके पद की शपथ दिलाई गई कि वह पूरी जिम्मेवारी और ईमानदारी से अपना कार्य करते हुए समाज सेवा करेंगे। इसमें एडवोकेट अनिल सहोत्रा को जनरल सेक्रेटरी, शाम सुंदर जोग को कैशियर, राज कुमार फौजी और रमेश लुंज ठेकेदार को वरिष्ठ उप प्रधान, नरेश कुमार लुंज, विजय कुमार जोग, अमरजीत कालू, महेश रतरा उप प्रधान, सुरेश बचपुरिया और सुभाष गुम्बल को उप चेयरमैन, नरेन्द्र कश्यप व जुगल किशोर को मीडिया प्रभारी, मास्टर सुखदेव राज को प्रवक्ता, पिरथी पाल सोच, राजकुमार बिट्टू, बिशम्बर दास को स्टोर इंचार्ज, देवेन्द्र नकप को संगठन सचिव, नवनीत कुमार को ऑडीटर, शमशेर सिंह गादड़ी को मुख्य सलाहकार, नरेन्द्र जोग, राज कुमार ढोंकली, नंद किशोर खरमोत्रा, मंगत राम दरागड़ी, अशोक स्नहोत्रा, किरण बहाल, राज कुमार रतड़ा, विनोद कुमार लक्की, राजेश लुंज दिल्ली, पप्पी जालंधरा वंश, राज कुमार ठांगरी को सलाहकार की जिम्मेवारी दी गई। इस सोसायटी का चुनाव 21 अगस्त 2022 को सभा के सदस्यों की मौजूदगी में हुआ जिसमें सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से करनाल के मशहूर बिजनेसमैन श्री अनूप भारद्वाज को नया प्रधान चुना था।

अध्यक्ष अनूप भारद्वाज के साथ नई कार्यकारिणी

अध्यक्ष अनूप भारद्वाज के साथ नई कार्यकारिणी

मेले की शुभ तारीख बताते हुए पंडित अनिल शर्मा

अध्यक्ष अनूप भारद्वाज के साथ नई कार्यकारिणी

अध्यक्ष अनूप भारद्वाज के साथ नई कार्यकारिणी

अध्यक्ष अनूप भारद्वाज के साथ नई कार्यकारिणी

सुरिन्द्र भगोत्रा को उनकी समाज व सभा विरोधी गतिविधियों के लिए सोसायटी से किया निष्कासित

कश्यप राजपूत पंजाबी वैल्फेयर सोसायटी (रजि.) की संरक्षक श्री ओम भारद्वाज, चेयरमैन ओम मेहरा बरेली और अध्यक्ष अनूप भारद्वाज के नेतृत्व में सभा के पूर्व प्रधान और कार्यकारिणी प्रधान सुरिन्द्र भगोत्रा को सर्व सहमति से उनकी सोसायटी विरोधी और समाज विरोधी गतिविधियों के कारण उनकी मैंबरशिप को खत्म कर दिया गया है। उनको इन दोनों पदों से सेवामुक्त कर दिया गया है और उनको अब किसी भी तरह का अधिकार प्रयोग करने का कोई हक नहीं है।
मंच संचालन की जिम्मेवारी श्याम सुन्दर जोग ने निभाई। आज की मीटिंग में संरक्षक ओम भारद्वाज, चेयरमैन ओम मेहरा बरेली के अलावा बड़ी संख्या में समाज के प्रतिनिधी और वंशो के गणमान्य सदस्य शामिल थे।

This Post Has One Comment

  1. Surinder kumar dain

    Sir ji नमस्कार 🙏
    आपसे एक निवेदन है कि कश्यप राजपूत समाज के बहुत से गौत्र वंश के मंदिर कहीं नहीं मिलते लोग ढुंढते है एक दुसरे से पुछताछ करते हैं पर हाथ उनके निराशा ही लगती है हरिद्वार के पंडित सालग राम के पोते पंडित चन्द्र कुमार कौशिक जी ने भी कहना है कि 350 के करीब गौत्र वंश है और उनके पास 150 के आसपास वंशों का हिसाब किताब है हर कुछ ऐसा हो कि कश्यप समाज के सभी लोगों को जोड़ा जाए उनके वंश मन्दिर ढुढने मे सब की मदद ली जाए

Leave a Reply